स्पीक एशिया: हमें अपनी एकता पर गर्व होना चाहिए



प्रिय स्पीक एशियन, आज हम लोगो ने एक साथ जो ये समय मिल बाँट कर पार किया है ! ये बहुत बहुत गर्व की बात है ! जो एकता का प्रमाण दे चूका है ! और सिद्ध भी कर चूका है की एकता मै वो ताकत है जो हवा का रुख भी बदलदे ! हमें अपनी एकता पर गर्व होना चाहिए !



मुख्य बात :-हम सभी मै से लगभग लोग ये सोचते है की ये जो समय हमने देखा है वो बहुत बुरा है और जो ये हूया वो सही नहीं हूया लेकिन आप लोगो को याद होना चाहिए की योगिराज श्री कृष्ण जी ने श्रीमद्भागवत गीता मै कहा है ! की जो हूया था अच्छा हूया था , जो हो रहा है अच्छा हो रहा है , जो होगा वो भी अच्छा ही होगा फल की इच्छा मत कर करम करे जा!

इस बात से बहुत कुछ सिखने को मिलता है !
अब मै सभी लोगो को बताना चाहूँगा की इससे क्या क्या सीखने को मिला और क्या क्या समझ मै आया ! ये मै अपने अनुभवों के द्वारा आपको कुछ जानकारी दे रहा हूँ !

१- कमपनी और कम्पनी की ताकत और उसकी सोच समझ मै आई साथ मै भविष्य और उसका बेक ग्राउंड
२- कमपनी पर जो पूरा भरोसा नहीं था आज वो १००% हो गया ,क्युकी हार आदमी ये सोचता है की कोई भी कंपनी आती है वो सिर्फ साल या छ: महीने के लिए ही आती है ! जिससे आम आदमी का भरोसा डगमगा जाता है ! लेकिन यहाँ कंपनी १.६ साल अपने कार्य मै पूर्ण कार्यरत रही साथ मै १० महीने तक बिना कुछ कमाए लड़ती रही और अपनी सच्चाई को साबित करने मै पूरी ताकत लगादी
३- हम लोगो को ये भी बहुत अच्छी तरफ से साफ होगया की कमपनी के सर्वे सही थे , क्युकी उसने इसका प्रमाण भी देदिया है !
४- १० महीने की लड़ाई से ये साबित हो चूका है की कंपनी के क्या इरादे है ! इससे से ये साफ हो गया है की वो भारत मै एक विशेष व्यापर पद्धति को जनम दे रही है ! और जीवन भर व्यापर के इरादे से मार्केट मै उतरी है !सबसे बड़ी बात की वो एक ऐसी पद्धति है जिससे कंपनी ही नहीं आम इंसान के जीवन पर भी प्रभाव पड़े
५- इतनी लड़ाई के बाद कंपनी ने ये साबित कर दिया की वो सही है !

ये बातें तो कंपनी के लिए है ! लेकिन अपने लिए क्या सीख मिली और क्या हम सीखे

१- कमपनी की वजह से हमारी एकता मै वृधि हुई
२- जाती- पाती को छोड़ कर हम एक ही समाज मै जुड़ने लगे
३- साथ मै हमें अपने जीवन मै इतनी परेशानी से ये सिखा की हम पूरे समय को भी साथ मै मिलजुल के खुश होकर जीत सकते है !
५- हमने ये सिखा की अगर किसी बस्तु या सपने को अगर हमें पाना है तो उम्मीद और सकारात्मक सोच से पाया जा सकता है !
६- हमने ये सिखा की की बुरे और अच्छे समय मै कौन अपना है और कौन पराया है !
७- हामें ये भी पता लगा की हमारे भारत का कानून क्या है और कितना लचीला है !
८- हमें अपने देश की मीडिया की सच्ची तश्वीर दिखी
९- हमें कानूनी कोर्पोरेट छेत्र के काफी अनुभव सिखने को मिले
१०- इन्टरनेट शिक्षा मै वृधि हुई !
११- मनोबल और धेर्य मै वृद्धि हुई ! उसको भी हमने सिखा

स्पीक एशिया को भारत मै चलने से आम आदमी और देश को लाभ :-

आम आदमी के लाभ :-

१- आम आदमी की बेरोजगारी खतम करके उसको रोजगार देना !
२- भारत मै जिस तरह विदेशी कंपनी की लूट है ! जो वो ३ रूपये की बस्तु को ३० रुपये मै बेच रहे है ! और आप आदमी से वसूल कर रहे है ! वो बस्तु कम रुपये मै मिलना तथा उसके ऊपर जो फायदा है वो भी आम आदमी को मिलना जैसे आज लेस चिप्स मै जो आलू लगाया जाता है वो इंडिया से ही खरीद ते है और आम आदमी को १ रुपये के आलू को २० रुपये मै बेचते है ! और मुनाफा होता है विदेशी कंपनयों का जिससे हमारे आम आदमी को महगाई का सामना करना पड़ता है !
३- हमारे जीवन मै जो जो बस्तु उपयोग मै आती है ! उनको सही रेट और सही माध्यम से हम को मिलना तथा उस पर मुनाफा भी मिलना
४- कम्प्यूटर और इन्टरनेट छेत्र मै भारत का विकास करना तथा गांव गांव तक इस छेत्र मै लोगो को जगत्रित करना!
५- आम आदमी के जीवन मै खुशियाली और उसके जीवन मै आर्थिक आज़ादी देना
६- आम आदमी को जीने की कला सिखाना
७- घर बैठे पूरी दुनिया की सभी प्रकार की सर्विसेस से जोड़ना और खरीद दारी करना जो घर बैठे ही संभव कर दिया अब हार काम सिर्फ घर बैठे के ही कर सकता है जिससे आम आदमी का समय बचेगा और बचे हुए समय मै वो और भी आगे कुछ करेगा जिससे उसकी कमाई मै और भी वृधि होगी !
८- इ- कोमर्स और एम् - कोमर्स जिसके बारे मै आम आदमी नहीं जनता वो सर्विस अब हार आदमी को प्रदान करना जो काम विदेशो मै होता है जिससे वो समय को जीतते है ! आज उसका जनम भारत मै स्पीक एशिया ने किया और साथ मै उसके इन्कोमे का रास्ता भी दिया
९- जो सुर्वे बड़ी बड़ी कंपनयों कराती थी वो आज घर बैठे हम कर रहे है जिस पर हम को पैसा भी मिल रहा है साथ मै जो टी.वी. पर एड आते है ! जिसकी वजह से हमारी जेब से जो एड के नाम से पैसा खीचा जाता है और जिसका हमें कोई फ़ायदा नहीं मिलता है ! वो आज स्पीक एशिया उस एड को देखने का पैसा भी देती है !

हमारे देश को क्या फायदा है :-

१- स्पीक एशिया से हमारे देश की आर्थिक ताकत मै बहुत बड़ा परिवर्तन आना है ! अर्थ शास्त्र के अनुसार जिस देश का आम आदमी आर्थिक आज़ादी से परिपूर्ण होता है ! उस देश की आर्थिक व्यवस्था बहुत आगे जाती है ! और जिससे देश मै महगाई कम होती है देश का क़र्ज़ कम होता है ! देश मै नयी नयी योजनाये जनम लेती है ! देश आर्थिक रूप से बलबन होता है जिससे इनकम टेक्स कम लगता है !
२- स्पीक एशिया की वजह से आम आदमी की इन्कोमे सर्कार आसानी से देख सकती है साथ मै जिस प्रकार हमारे देश मै टेक्स की चोरी होती है ! वो बिलकुल बंद हो जायेगी और जिसके कारन भारत मै २ नंबर का पैसा डर पे डर कम होगा और होगा जिसका वो साफ दिख जायेगा !
३- भारत के इतिहास मै ईमानदार भारत जनम लेगा
४- आम आदमी जब पैसा कमाना शुरू करदेगा तो भारत मै आतंकवाद और माओवाद का खत्म होगा क्युकी जिस देश मै बेरोजगारी होती है वह आतंकवाद और माओवाद का जनम होता है !
५- जिस तरह विदेशी कंपनी आम आदमी का प्रचार और रिसर्च के आम से अपने प्रोडक्ट मै जोड़ी खर्चे की राशि आम आदमी से वसूल करके उसको और हमारे देश को कमजोर बांये जा रही है ! उसका खत्म होकर आम आदमी को वो प्रचार का पैसा मिलेगा जिससे सभी बस्तुओ के पैसे कम होंगे साथ मै उससे आम आदमी को इन्कोमे भी मिलेगी !
१०- देश की आज जो दुर्दशा है उसमे एक अलग ही क्रांति आएगी जिस प्रकार आज हमारे देश की जी. डी.पी. शराब की सेल से लगायी जाती है उस समय हमारी देश की सच्ची जी.डी.पी सामने आएगी और देश सभी देशो से आगे जायेगा !
११- देश मै आम आदमी इन्टरनेट और कम्पुटर से जुड़ने से देश की टेक्नोलोजी मै तरक्की दिन पर दिन होगी जिससे देश बहुत आगे जायेगा जो आज ६० % पिछड़ा हूया है !

१२- विदेशी कंपनी टी.वी. चैनल जिस तरह एड का पैसा कंपनियों से लेते है वो पैसे हमारे प्रोडक्ट मै जुड़ता है ! और वो विदेशी टी. वी. चैनल उस पैसे को अपने देश मै ले जाते है जिससे हमारे देश का बहुत पैसा बहार जाता है ! और हम लोगो को महगाई देखनी पड़ती है ! और इससे आम इंसान को जीवन को कष्ट देखना पड़ता है ये कष्ट आम आदमी ही नहीं हमारे देश की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ता है ! जिससे देश कमजोर और भोख मरी मै चला जाता है ! लेकिन स्पीक एशिया वो काम कर रही है जिससे विदेशी कंपनी जो लूट कर रही है एड दिखा कर वो एड का पैसा स्पीक एशिया हमन दे रही है साथ अमी वो एड हमें देखना है ! जिससे हमारे देश का पैसा हमारी जेब मै रहे और सबसे बड़ी बात महगाई भी कम कर रही है और उसके साथ इन्कोमे भी उस वास्तु पर दे रही है ! !
१३- देश का ये सबसे बड़ा परिवर्तन होगा !

Comments

Popular posts from this blog

Writ 1127 Full update

New Format Cheques to be valid from 31.12.2012

THINK TO BE POSITIVE WP/1127 DISPOSED