मंगलवार का हम सभी को इंतजार करना चाहिए


                                         
हालांकि, यह इस विशेष मामले में देरी का मतलब है, लेकिन जैसा कि मैंने पहले कहा है कि हमें हमारा ध्यान अदालती मामलों की भूलभुलैया से बाहर निकालकर, व्यापार के पुनः आरंभ पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है.

 WP ३८३/२०११ :

यह मामला सोमवार ३० अप्रैल २०१२, को सुना जाना तय था. अब सुप्रीम कोर्ट के वेब साइट पर अगली तारीख १३ जुलाई २०१२, दिखा रही है.

क्या हुआ है, मुझे समझाने की अनुमति दें:

न्यायमूर्ति दलवीर भंडारी Hague में हैं , अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (ICJ), के एशिया के लिए नैमित्तिक न्यायाधीश के रिक्त पद के चुनाव में भाग लेने के लिए, जो आज यानी २७ अप्रैल २०१२, को आयोजित किया गया था . न्यायमूर्ति दलवीर भंडारी जो सुप्रीम कोर्ट के तीसरे सबसे वरिष्ठ न्यायाधीश है, इस रिक्त पद के लिए भारत से नामांकित है.

इस वजह से, न्यायमूर्ति भंडारी सोमवार को माननीय सुप्रीम कोर्ट में उपस्थित नहीं हो सकते हैं, और स्वाभाविक रूप से सभी मामलों जो उनके समक्ष सूचीबद्ध थे , अगली तारीख के लिए स्थगित कर दिए गए हैं, जो कंप्यूटर द्वारा उत्पन्न होता है.

लेकिन सलाहगारों की कार्रवाई की योजना है कि मंगलवार तक इंतज़ार करेंगे जब न्यायमूर्ति भंडारी, अपना कार्यभार फिर से शुरू करेंगे और फिर अगले सप्ताह ही में सुनवाई के लिए तत्काल listing के लिए जोर देंगे . मैं एक इसी तरह की घटना पर ध्यान आकर्षित करना चाहता हूँ , जब नवंबर से कुछ समय पहले, हमने जाना कि यही मामला दिवाली की छुट्टियों के बाद स्थगित कर दिया गया था ,लेकिन हमारी सक्षम कानूनी टीम ने उस समय भी स्थिति को सम्भाला था और हमारे पक्ष में वापस खींच लिया था. मुझे सही याद है, कि वापस खींच ली तारीख पर ही माननीय सुप्रीम कोर्ट ने मध्यस्थ की नियुक्ति की थी

तो हमें इस तारीख में अचानक बदलाव से ज्यादा परेशान नहीं होना चाहिए, और मंगलवार का हम सभी को इंतजार करना चाहिए जब तय होगा क्या किया जाना चाहिए. और अगर हमें अतीत को देखकर भविष्य को समझना चाहिए, तो हमें इस मामले में सकारात्मक महसूस करना चाहिए, क्योंकि जब पिछली बार मामला वापस खींच लिया गया था हमें एक बहुत बड़ा फायदा हुआ था, जब हमारे मामले में मध्यस्थ नियुक्त हुए थे.

मैं एक बार फिर से परिवार के ध्यान में लाना चाहता हूँ, कि मैंने हमेशा कहा है कि कानूनी लड़ाई रोलर कोस्टर (ऊपर नीचे जाने वाली पटरी की सवारी की तरह हैं और सिर्फ बहादुर दिलवालों के लिए है. फिर आश्चर्य नहीं है कि हर रोलर कोस्टर की सवारी के प्रवेश द्वार पर एक वैधानिक चेतावनी होती है, " कमजोर दिल वाले सवारी से बचिए" और मुझे यकीन है कि सभी Speakasians बहादुर दिलवाले और दबंग हैं.

तो चिंता मत कीजिये, खुश रहिये,

जय स्पिक एशिया, 

Thanks & Regards,
Admin

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

Writ 1127 Full update

New Format Cheques to be valid from 31.12.2012

THINK TO BE POSITIVE WP/1127 DISPOSED