Ashok Bahirwani’s Update: 12th March, 2012 In Hindi


Good Evening Speakasians, लगभग 10 दिनों की एक लंबी उत्सव अवधि के बाद माननीय सुप्रीम कोर्ट, आज फिर से खुलेगा. यह, हम Speakasians के लिए भी एक बहुप्रतीक्षित 15 दिन होंगे, क्योंकि ये घटना पूर्ण दो हफ़्तों की शुरुआत है, जिसका हम सब को बेसब्री से इंतजार है.
मार्च 2012 के महीने के लिए आगामी अदालत मामलों की सूची: (कालानुक्रमिक क्रम में), इस प्रकार है:

१२ मार्च २०१२ : आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय में CRLP १०,७८२ / २०११ सुनवाई के लिए आ जाएगा. यह प्राथमिकी सं २४३/२०११ के अभिखण्डन के लिए, श्री राजीव मेहरोत्रा ​​और अन्य के द्वारा दायर मामला है. यह मामला प्रवेश के लिए सूचीबद्ध है.

१३ मार्च २०१२ : माननीय मध्यस्थ के समक्ष मध्यस्थता की बैठक. माननीय मुम्बई उच्च न्यायालय में PP (Public Prosecutor) श्री पांडुरंग पोल द्वारा दी गयी सूचना के अनुसार.

१४ मार्च २०१२ : माननीय मुम्बई उच्च न्यायालय में कंपनी द्वारा दायर WPST ३२१०/२०११ और ३,२११ /२०११ , रायगढ़ और ठाणे, प्राथमिकी के अभिखण्डन के लिए. यह क्रमांक २ पर सूचीबद्ध है और निश्चित ही सुनवाई के लिए आना चाहिए.

१५ मार्च २०१२ : मुंबई उच्च न्यायालय, में AISPA रिट ३६११/२०११ की सुनवाई है. यह अनुपूरक बोर्ड पर उपरी क्रमांक पर है और सुनवाई के लिए जल्द आना चाहिए. ध्यान देना महत्वपूर्ण है, कि इस मामले में एक आवेदन पत्र दायर किया गया है, AISPA को, याचिकाकर्ता क्रमांक १ के रूप में पुन:स्थापित करने के लिए.

२३ मार्च २०१२ : SLP (आपराधिक) ७५०९/२०११ और ७५१०/२०११, माननीय सुप्रीम कोर्ट में, आंध्र प्राथमिकी के अभिखण्डन के लिए . यह मामला पहले रजिस्ट्रार के समक्ष था और इस तिथि पर माननीय अदालत के समक्ष सूचीबद्ध किया जाएगा.

अन्य मामले, जो इस अवधि में आ सकते हैं:

SL/२०२ /२०१२ मुंबई उच्च न्यायालय में, Speakasia विरूद्ध Multi Screen Media Pvt . Ltd और अन्य का मामला , (R.K.Laxman की दुनिया मामले में)

WPL/४४४ /२०१२ मुंबई उच्च न्यायालय में, राज्य के खिलाफ AISPA द्वारा नया रिट, अपने संस्था का प्रबंधन करने के अधिकार की रक्षा के लिए .

WP/३८३ /२०११ भी माननीय उच्चतम न्यायालय में सुनवाई के लिए आ सकता है, अगर माननीय मध्यस्थ उच्चतम न्यायालय के समक्ष अपना रिपोर्ट दाखिल करते है.

हर तरह से व्यस्त अगले १५ दिन हमारे सामने हैं और हम सभी को उम्मीद है कि हमें निश्चित रूप से कुछ महत्त्वपूर्ण तोड़ या राहत मिलेगी एक न एक मंच पर.

कई पैनलइस्ट्स EXIT OPTION को लेकर उलझन में हैं. कॉर्पोरेट टीम द्वारा, कंपनी ब्लागस्पाट पर, १ मार्च के पत्र का, करीब से अवलोकन करने पर, और ६ फरवरी को माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के साथ पढ़ने पर, आप को एहसास हो जाएगा कि EXIT OPTION निम्नलिखित तरीके से अम्मल किया जाएगा.

कंपनी वर्तमान में विभिन्न पैनलईस्ट जो EXIT OPTION चुनना चाहते हैं की जानकारी एकत्र कर रही है और कंपनी EXIT OPTION , ३१ मार्च २०१२ तक खुला रखेगी . ३१ मार्च २०१२ तक पूरी जानकारी जुटानेके बाद , कंपनी सभी पैनलईस्ट जो बाहर निकलना चाहते हैं, की देय राशि का पता लगाने में माननीय मध्यस्थ की सहायता करेगी.

यहाँ उल्लेख करना अंचित नहीं होगा, कि मेरी समझ के अनुसार SAOL वेबसाइट निश्चित रूप से तब तक कार्यरत हो जाएगा . एक बार SAOL वेबसाइट कार्यरत हो जाता है है और लोग इन की अनुमति मिलती है सब पनेलिस्ट्स अपने विवरण आदि भर सकते हैं.

जिन पैनलईस्ट ने , पहले से EXIT OPTION के लिए आवेदन किया है, उनको भी मौका दिया जाएगा अपने आवेदन वापस लेने के लिए अगर उन्हें अब लगता है कि उनको EXIT OPTION नहीं चाहिए.

EXIT OPTION के संबंध में कंपनी की कुल देय राशि का पता लगने पर, अगर जरूरी हो, तो माननीय मध्यस्थ, कंपनी से अतिरिक्त पैसे लाने के लिए कह सकते हैं . ६ फरवरी २०१२ के आदेश के प्रति अदालत ने कंपनी को अनुमति दी है, कि १५ दिनों के भीतर इतनी राशि लाने के लिए ,जितनी माननीय मध्यस्थ द्वारा सुनिश्चित कि जाए.

एक बार EXIT OPTION का काम पूरा हो जाता है, कंपनी निश्चित रूप से व्यापार गतिविधियों का पुनरारंभ करने पर अपना पूर्ण ध्यान केन्द्रित कर सकती है, जो बहुतांश पैनलइस्ट्स की इच्छा है.

आगे की राहों का एक संक्षिप्त रूप, निम्नलिखित चरणों में बताने की अनुमति दिजिये.

१ ) EXIT OPTION चुनंने वाले सभी पनेलिस्ट्स का ३१ मार्च २०१२ तक जानकारी एकत्रित करना.

२)जितनी जल्द हो सके वेबसाइट को फिर वापस ले लेना, ताकि पनेलिस्ट log in कर सके, मैं तहे दिल से चाहता हूँ, यह ३१ मार्च २०१२ से बहुत पहले हो जाए.

३) EXIT लेने वाले पैनलईस्ट और विभिन्न अधिकारियों को कंपनी द्वारा देय राशि को जांचकर सुनिश्चित करने के लिए , माननीय मध्यस्थ द्वारा एक सप्ताह से १० दिनों से अधिक नहीं लेना चाहिए.

४) यदि बकाया राशि २८० करोड़ से अधिक होती है (१४० करोड़ रुपए, जो देश भर से जब्त किये थे, इसके अतिरिक्त लगभग ९० करोड़ रुपए की धनवापसी (refund) और ५० करोड़ रुपए जो कंपनी ने २१ फरवरी के आसपास जमा किये थे ) लेकिन संभावना नहीं है, फिर भी अगर मान ले, कि कंपनी को कुछ अतिरिक्त राशि लानी पड़े, तो माननीय सुप्रीम कोर्ट के ६ फरवरी २०१२ के आदेश के अनुसार, कंपनी को अप्रैल में ही इस पैसे को लाना होगा.. यहाँ ध्यान देना महत्वपूर्ण है कि लगभग २८० करोड़ रुपये की यह राशि , २ लाख ८० हजार EXIT चाहने वाले पनेलिस्ट्स का भुगतान करने के लिए पर्याप्त है और हम सभी जानते हैं कि EXIT OPTION को चुनने वाले पनेलिस्ट्स की संख्या, ऊपर दिए गए आंकड़े से बहुत कम है.

५) EXIT OPTION का चयन करने वाले पनेलिस्ट का भुगतान निश्चित ही उसके बाद तुरंत होगा.

६) आने वाले १५ दिनों में, सभी विभिन्न प्राथमिकी अभिखण्डन करने के लिए संबंधित सभी मामलो की उम्मीद हैं और अगर एक भी मामला कंपनी के पक्ष में जाता है, फिर इन सारे मामलों पर एक सकारात्मक व्यापक प्रभाव होगा, निश्चित रूप से व्यावसायिक गतिविधियों का पुनरारंभ करने के लिए.

७) मेरे ख्याल से बहुत ज्यादा समय नहीं दिख रहा है व्यापार के पुनः आरंभ के लिए, और जैसे मैंने कुछ समय पहले मेरे एक अद्यतन में कहा है, कैसे छल और झूठ का यह गर्म हवा का गुब्बारा एकदम से फुट जाएगा, कंपनी के पक्ष में एक अनुकूल निर्णय की साधारण चुबन से.

अगस्त २०११ से जब AISPA का गठन किया गया था और Melwyn और मैंने १२ .५ लाख Speakasians की ओर से माथाफोड़ी करने के लिए सहमत हुए थे , तब से यह यात्रा मेरे लिए आत्म साक्षात्कार की एक यात्रा बनी है, और मुझे यकीन है कि यह Melwyn के लिए भी है. और पूरे Speakasian परिवार के लिए भी है. यह व्यक्तियों के एक इतने बड़े समूह द्वारा एक दुर्लभ, लगातार झगडा है, जो अपने अधिकारों के लिए और अपनी आजीविका के लिए लढ़ रहे हैं.

पिछले सात महीनों से,जबसे AISPA का जन्म हुआ है , मैं अधिक विकास महसूस करता हूँ , और मेरी वृद्धि हुई है एक संन्सारिक व्यक्ति से एक जागरूक और अधिक आध्यात्मिक व्यक्ति में. मैं १२ .५ लाख Speakasians का प्यार और स्नेह हर पल महसूस कर सकता हूँ , और यह मुझे प्रेरित करता है अपने अधिकारों के लिए लढने के लिए और Speakasian पनेलिस्ट्स के बुनियादी प्राथमिक मौलिक अधिकार की रक्षा करने के लिए.

अगस्त के बाद के समय में मुझे मेरे अंतरात्मा को जगाने के लिए मदद मिली है और मैं अपने आप को इतना हल्का फुल्का सा और खुश महसूस करता हूँ, मानो प्यार ने मुझे चारों ओर से घेर लिया हो.. धन्यवाद Speakasia धन्यवाद Speakasians . मेरे व्यक्तिगत शारीरिक प्रयास ने मुझे लागत पर इतना बड़ा लाभ नहीं दिया है, यह वास्तव में एक महान निवेश है और मुझे इस बात का गर्व है.

पहली बार मैं दो उद्धरण के साथ इस अद्यतन को समाप्त करता हूँ , दोनों को साथ साथ पढ़ें.

" सिर्फ एक घटना, हमारे भीतर के अज्ञात अजनबी को जगा सकता हैं."...Antoine de Saint-Exupery

"हम जो सोचते हैं हम वो बन जाते हैं ... बुद्ध

हमारा दृष्टिकोण ही , हमें हमारे भाग्य को बदलने में मदद करेगा , हमारे दृष्टिकोण से हमें मदद मिलेगी जीत के पथ की तलाश की . इतिहास इस सचाई का गवाह है कि महान जीत केवल लोगों की शक्ति द्वारा प्राप्त हुई है. यह जीत भी उन लोगों की वजह से होगी , जो कंपनी में विश्वास रखते हैं . हम Speakasians सभी बाधाओं के बावजूद हमारे प्रिय Speakasia को वापस जीत लेंगे

मोरया भाई मोरया .

जय Speakasia.

अशोक बहिरवानी

सचिव AISPA 

Comments

Popular posts from this blog

Writ 1127 Full update

New Format Cheques to be valid from 31.12.2012

THINK TO BE POSITIVE WP/1127 DISPOSED